छठी कक्षा के छात्र का अपहरण, एक घंटे में पुलिस ने किडनैपर्स को दबोचा

बठिंडा के सेंट जेवियर स्कूल का है छात्र 

प्रैस कॉन्फ्रेंस कर मीडिया को जानकारी देते स. मुखविंदर सिंह छीना आई.जी.पुलिस (बठिंडा जोन)

बठिंडा (JT NEWS TEAM) 28 सितंबर:- स. मुखविंदर सिंह छीना आई.जी.पुलिस (बठिंडा जोन) ने प्रैस कॉन्फ्रेंस कर, मीडिया के सामने एक घंटे के भीतर हाई प्रोफाइल बच्चा किडनैप करने के मामले में, दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि बच्चे को सुरक्षित, उस के माता पिता के हवाले कर दिया है। इन दोनों आरोपियों ने बच्चा किडनैप करके बच्चे के दादा से 50 लाख की फिरौती मांगी थी।

क्या है मामला
बठिंडा के सेंट जेवियर स्कूल का छठी कक्षा के विद्यार्थी सोमिल अरोड़ा को सुबह ही स्कूल के बाहर से किडनैप कर लिया था। आरोपी ने बच्चे के परिजनों से 50 लाख रुपए की फिरौती मांगी थी। आई.जी.पुलिस (बठिंडा जोन) ने बताया कि किडनैप करने वाला व्यक्ति पहले बच्चे के दादा एम.एल अरोड़ा के स्कूल (संत कबीर पब्लिक स्कूल) में आर्ट एंड क्राफ्ट का टीचर था और इसकी गलत हरकतों की वजह से इसको स्कूल से निकाल दिया गया था। इसकी खुंदक में और रातों-रात अमीर बनने के चाहत में इस आरोपी ने अपने एक साथी जोकि हरियाणा के सिरसा का रहने वाला है, को साथ में मिलाया और आज फिल्मी अंदाज में सोमिल अरोड़ा को किडनैप कर लिया।

कहां थी स्कूल की सिक्योरिटी
यह बात ध्यान देने वाली है कि स्कूल की सिक्योरिटी जोकि स्कूल के बाहर भी होती है वो उस समय कहाँ थी; जब बच्चे को किडनैप किया गया।  आरोपियों ने बच्चे को स्कूल के बाहर से जैसे ही किडनैप किया। उसके तुरंत बाद इन दोनों आरोपियों ने उसके दादा एम एल अरोड़ा को मोबाइल फोन पर 50 लाख की फिरौती मांगी और पुलिस को बताने पर बच्चे को जान से मरने कि धमकी भी दी। लेकिन बच्चे के दादा ने इसकी सूचना तुरंत बठिंडा पुलिस को दी। फिर बठिंडा पुलिस ने मोबाइल फोन को ट्रैकिंग पर लगाकर किडनैपर की लोकेशन, जोकि बठिंडा से हरियाणा सिरसा की ओर डबवाली की तरफ की आई।

दोषीयों ने की पुलिस पर भी फायरिंग
किडनैपर बच्चे को किडनैप करके कार में ले गए थे । मोबाइल की लोकेशन के जरिए पुलिस उनके पीछे लगी हुई थी। जैसे ही पुलिस ने इनको संगत मंडी थाने के पास घेर लिया। तब इन आरोपियों ने उल्टा पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जिसके चलते दो पुलिस मुलाजिम जख्मी भी हुए हैं, परंतु पुलिस के आगे इन दोनों आरोपियों ने घुटने टेक दिए। इन दोनों आरोपियों के पास से दो रिवाल्वर भी बरामद हुई है, जिससे इन्होंने पुलिस पार्टी के ऊपर फायरिंग की थी।

पुलिस ने एक घंटे के अंदर फिरौती का मामला सुलझा लिया और आरोपियों को सलाखों के पीछे भेज दिया। आई.जी.पुलिस (बठिंडा जोन) ने बताया कि जिन पुलिस मुलाजिमों ने अपनी बहादुरी दिखाई है, उन पुलिस मुलाजिमों को प्रमोशन की जाएगी जिसके लिए डीजीपी पंजाब को लिखकर भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*