क्या सचमुच रखा था हनीप्रीत ने करवाचौथ का व्रत? जानिए क्या है सच


नई दिल्ली (JT NEWS TEAM), 10 अक्टूबर:- रविवार से हनीप्रीत के करवाचौथ की चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि पुलिस रिमांड पर हवालात में रहते हुए भी हनीप्रीत ने राम रहीम के लिए करवाचौथ का व्रत रखा था। साथ ही हनीप्रीत के करवाचौथ के पीछे की वजह पर भी चर्चा हो रही है।
क्या है राम रहीम के लिए हवालात में हनीप्रीत के करवाचौथ का सच

डेरे में राम रहीम के नाम पर करवाचौथ का व्रत रखती है महिलाएं
राम रहीम के डेरे की तमाम महिलाएं राम रहीम के नाम पर करवाचौथ का व्रत रखती थीं जिनमें हनीप्रीत भी शामिल होती थी, जहां करवाचौथ का ये व्रत औरतें अपने सुहाग की सलामती के लिए रखती हैं वहीं हनीप्रीत करवाचौथ का व्रत अपने पापा की सलामती के लिए रखती थी।

एक हिंदी न्यूज वेबसाइट्स ने हनीप्रीत के करवाचौथ की पूरी दिनचर्या छाप दी है। इस वेबसाइट्स के मुताबिक, ‘’जेल में रविवार को पूरे दिन हनीप्रीत ने अन्न का एक दाना तक नहीं खाया। महिला पुलिस अधिकारी जो हनीप्रीत से पूछताछ करने आई थीं वो भी करवाचौथ होने की वजह से ज्यादा कड़ाई से पेश नहीं आईं। हनीप्रीत ने सुबह से पानी तक नहीं पिया था लेकिन पुलिस के बार-बार पर कहने पर उसने सिर्फ पानी पिया और रात को चांद देखने के बाद ही कुछ खाया.’’

कितनी सच्ची है हिंदी न्यूज वेबसाइट पर छपी हनीप्रीत के करवाचौथ की कहानी?
ABP के अनुसार
हर साल राम रहीम के लिए करवाचौथ का व्रत रखने वाली हनीप्रीत को इस बार हवालात में ना ही पूजा का सामान मिल पाया और ना ही साज-श्रृंगार की चीजें। किसी आम कैदी की तरह हनीप्रीत अपने सामान्य कपड़ों में हवालात में बैठी रही। व्रत रखने के बारे में जब पुलिस अधिकारियों से पूछा गया तो उन्होने साफ तौर पर ये कहा कि हनीप्रीत ने जेल में कोई व्रत नहीं रखा था। दोपहर में जब खाना भेजा गया था तो हनीप्रीत ने बड़े आराम से खाना भी खाया था।

हनीप्रीत ने जेल में खाना खाया, पानी पीया, ना चांद देख पाई, ना राम रहीम को, ना पूजा कर पाई और ना श्रृंगार तो करवाचौथ करने वाले दावे में कोई दम नहीं बचता। ऐसे में हमारी पड़ताल में हनीप्रीत का हवालात में करवाचौथ रखने का दावा झूठा साबित हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*