आरुषि हत्याकांड केस: तलवार दम्पति हुए बरी

इलाहबाद हाईकोर्ट ने पलटा उम्रकैद का फैसला

नई दिल्ली (JT NEWS TEAM), 12 अक्टूबर:- नोएडा के बहुचर्चित आरुषि-हेमराज हत्याकांड में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आज 12 अक्टूबर को फैसला सुनाते हुए तलवार दंपति को बरी कर दिया है। न्यायमूर्ति बीके नारायण और न्यायमूर्ति अरविंद कुमार मिश्र की खंडपीठ दोपहर दो बजे के बाद इस केस में फैसला सुनाया है।

इस मामले में आरोपी दंपती डा. राजेश तलवार और नुपुर तलवार ने सीबीआई कोर्ट गाजियाबाद की ओर से आजीवन कारावास की सजा के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट में अपील दाखिल की थी। दोनों पक्षों की लंबी बहस के बाद कोर्ट ने फैसला 12 अक्टूबर के लिए सुरक्षित कर लिया था। अब गुरुवार को कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए तलवार दंपति को बरी कर दिया है। निचली अदालत से मिली सजा रद्द की गई है।

जिक्रयोग है कि डा. तलवार की नाबालिग पुत्री आरुषि की हत्या 15-16 मई 2008 की रात नोएडा के सेक्टर 25 स्थित घर में ही कर दी गई थी। शुरुआत में शक की सुई उनके घरेलु नौकर हेमराज की ओर गई, लेकिन दो दिन बाद मकान की छत से उसका भी शव बरामद हुआ था। सीबीआई ने सीधा सुबूत न मिलने के कारण क्लोजर रिपोर्ट दाखिल की थी, लेकिन सीबीआई कोर्ट ने उस पर संज्ञान लेते हुए तलवार दंपती के खिलाफ मुकदमा चलाया और उन्हें हत्या का दोषी करार देते हुए गाजियाबाद स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने 26 नवंबर, 2013 को तलवार दंपति को उम्रकैद की सजा सुनाई थी जिसे इलाहाबाद हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*