वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस पटरी से उतरी ; 3 की मौत और 8 लोग घायल


यूपी ( JT NEWS TEAM), 24 नवंबर:- यूपी के चित्रकूट में ट्रेन हादसा हुआ है, पटना जा रही वास्को डि गामा एक्सप्रेस मानिकपुर स्टेशन पर हादसे का शिकार हो गई। एक डिब्बा पलटा है, कुल 13 डिब्बे पटरी से उतरे है। जिस कारण तीन की मौत हो गई औऱ 8 घायल बताए जा रहे हैं। इंजन के बिल्कुल पीछे का डिब्बा हादसे की शिकार हुआ। घायलों को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मु्ताबिक घायलों को डायल 100 की गाड़ियों से अस्पताल पहुंचाया गया। घटना स्थल पर राहत एवं कार्य तेजी से जारी है।

उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार के अनुसार:- ”चार सवा चार बजे के आस पास हादसा हुआ है। इसकी कई बोगियां प्लेटफॉर्मसे की ओर झुक गईं, एक डिब्बा पटरी से उतर गया। जैसे ही सूचना मिली हमने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। हादसे में तीन लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, आठ लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है। बाकी यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजने का काम शुरू हुआ है।”


शुरुआती जानकारी के मुताबिक मानिकपुर स्टेशन के पास ट्रैक टूटा हुआ था। टूटे ट्रैक पर ट्रेन जाने से ही हादसा हुआ है।
रेलवे की टीम के साथ कानपुर एटीएस की टीम हादसे की जांच करेगी और वजह का पता लगाएगी। आपको बता दें कि रेलवे की ओर से अभी हादसे और किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। घटना स्थल पर अभी तक कोई भी मेडिकल ट्रेन नहीं पहुेची है।

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मरने वालों के परिजनों को 5 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये, और घायलों को 50 हजार रुपये मुआवजा देने का एेलान किया है।
LIVE UPDATE
ताजा रिपोर्ट के अनुसार गाड़ी को बाकी बचे 7 डिब्बो के साथ आपने लक्ष्य की ओर रवाना कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*